इस वीकेंड में हमने आपकी परेशानी को खत्म करने का सोचा है. वो पेंटिंग जो कब से स्टोर रूम में पड़ी हैं, वो परदे जिन्हें हम हर शनिवार बदलने की सोचते हैं, वो पौधे जो हमने खरीदें पर कभी गमले में नहीं सजाए - आओ इस वीकेंड पर लाएं कुछ बदलाव. हम उन चीज़ों की लिस्ट बनाई है, जो आप बस एक वीकेंड में कर सकते हैं.

जोसफ और जैसिंटा का घर, बेंगलुरु

1 दीवार पेंट करें

कुछ अलग करें. एक रंग चुनें, लोकल पेंट की दुकान पर जाएं और इसे खरीदें, या बनवाएं. ब्रश खरीदना न भूलें. अगले दिन पेंटिंग शुरू करने के लिए अपने घर को तैयार कर लें. सुबह जल्दी जागें, अपना पसंदीदा गाना लगाएं और काम शुरू करें. पूरे दिन मेहनत करने के बाद, आपने एक दीवार पेंट कर ली होगी, और कमरे को पूरी तरह से बदल दिया होगा. अगले दिन अपने घर को वापस व्यवस्थित करें और रिलैक्स होकर अपने ब्रांड न्यू कमरे का आनंद लें.

2 कुछ पौधे और फूल लगाएं

पौधे किसी भी जगह को सजीव बना देते हैं. उनके सभी रंग सुहावने लगते हैं, और सही विकल्प चुनने पर, वे किसी भी वातावरण में जीवित रह सकते हैं. पौधों की देखभाल करना आपके घर में बिताए समय को और आनंददायक बनाएगा. चाहे एक हरा-भरा क्रीपर हो या एक कठोर कैक्टस, अपने पसंदीदा पौधे को खोजें और उसे घर ले आएं!

शैलेश कोचर का घर, बेंगलुरु

3 कुशन. हर जगह कुशन!

ठीक है, शायद हर जगह नहीं, लेकिन निश्चित रूप से कुछ जगहों पर. अपने बेड, सोफा, फ्लोर और जहां भी आप चाहते वहां फैंसी कुशन लगाएं! कुशन आपके स्पेस की सजावट, रंग और आकार बढ़ा देता है. ये आपको विविधता भी देता है - जिसे रोजाना देखकर आपकी आंखो को भी आनंद मिलता है.

आराधना आनंद का घर

4 कुछ फर्नीचर को दोबारा व्यवस्थित करें

आपको पता है कि आप ये करना चाहते हैं. अपने सोफे की जगह बदलें, अपने लैंप को दूसरी जगह पर ले जाएं, अपने डेस्क को खिड़की के सामने रखें, आप जो चाहें वो बदलें. ये बदलाव आपको मामूली लग सकते हैं लेकिन कभी-भी अपने फर्नीचर की जगह बदलने से आपको एक नएपन का एहसास होता है और हमेशा एक से दिखने वाले वातावरण से भी छुटकारा मिलता है.

अनाहिता पिंटो का घर

5 लाइटिंग का मजा लें

चाहे दिन हो या रात, आपका घर हमेशा जगमगाता रहे. सूरज ढलने के बाद कुछ डिमर विकल्प जरुर आजमाएं. कुछ लोग इसे दिन के उजाले, स्क्रीन लाइट और घर की लाइट से हटकर आंखों को सुकून देने वाली मानते हैं.

कार्लटन ब्रिगेंज़ा का घर, बेंगलुरु

 

घर को फटाफट बदलने वाला अपना आइडिया बताएं और हमें बताएं कैसा चल रहा है आपका वीकेंड प्रोजेक्ट. आब सभी को ऑल द बेस्ट!