उन आकर्षक विंटेज 'हैव-बीन्स' को अपने घर में लाने का मौका ना छोड़ें. इन्हें अपस्केल करके आप अपने घर की सजावट में चार चांद लगा सकते हैं.

मुनीम जी डेस्क

कौन कहता है कि आपके काम करने की जगह सादी और गंभीर होनी चाहिए. इस सुपर क्यूट डेस्क को अपने घर के किसी कोने में जगह दें, यह न केवल आकर्षक लगेगा बल्कि आप इसे टेलीफोन टेबल, स्टेशनरी होल्डर और अपनी चेक बुक आदि रखने के लिए दराज के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं!

कास्ट आयरन टेबल

घर में रखी हुई एक पुरानी कास्ट आयरन टेबल, अपने चमकीले और विशेष रंगों से कमरे की शोभा बढ़ा देती है. आप टेबल को बोल्ड शेड में रंग सकते हैं और इस पर ग्लास की बोतलें रखकर इसे एक शानदार बार का रूप दे सकते हैं.

पुराना पंखा

किसी चालू विंटेज पंखे के साथ अपने चाय पीने के कोने को सजाएं. इस कोने को बच्चों का होमवर्क करने का स्थान भी बनाया जा सकता है. रंगीन आसनों और कुशनों की मदद से आप इस जगह को और अधिक सजा सकती हैं.

ट्राई-साइकिल स्टैंड

घर के किसी बोरिंग कोने को मजेदार और आकर्षक बनाने के लिए इसमें एक ट्राई-साइकिल लगाना एक अच्छा विकल्प हो सकता है. इस पर आपके चाय के गिलास रखे जा सकते हैं और इन्हें मेज के चारों ओर घुमाया जा सकता है.

       
इसी प्रकार के कुछ नए आइडियाज़ और शानदार खरीदारी के लिए, अपने शहर के सेकंड हैंड फर्नीचर मार्केट में हो आएं

ग्रामोफोन

पुराना ग्रामोफोन किसी भी संगीत प्रेमी के घर की पहचान होता है. आरामदायक गद्दे पर लेटकर म्युजिक सुनते समय कोई किताब पढ़ना, इससे बेहतर मनोरंजन क्या हो सकता है. इसके अलावा, आप इसके हॉर्न में फूलों का गुलदस्ता रखकर इसे और भी सुंदर दिखा सकते हैं.

सिलाई मशीन

एक एंटीक सिलाई मशीन के साथ बड़ी सी धागे की नलकी रखें. यह एक प्रकार के फंक्शनल स्टेटमेंट के रूप में काम करेगा. इसकी दराज में अपनी जरूरत का सामान रखें और पुरानी सिलाई की किताबें वापस निकालकर सिलाई करने के लिए तैयार हो जाएं.

वुडन चेस्ट

लकड़ी की एक बड़ी सी एंटीक पेटी, जिसमें न केवल आप अपना यात्रा से संबंधित सामान रख सकते हैं बल्कि यह आपके कमरे को एक ट्रेंडी लुक भी देती है. तो, इसे एक गलीचे पर रखिए और अपने दोस्तों को अपने एडवेंचर की कहानियां सुनाने के लिए तैयार हो जाइए.

पुराने पोरर

पुराने शराब उड़ेलने वाले पोरर अगर एक ट्रे में सजाकर रखे जाएं, तो ये आपके डाइनिंग रूम की शोभा में चार चांद लगा देते हैं. और हां, ये उपयोगी तो हैं ही.