छोटे रेस्त्रांओं के मेन्यू से लेकर घर पर आपकी प्यारी जगहों तक, चॉकबोर्ड ने एक लंबा सफर तय कर लिया है और वे सिर्फ एक जरूरी क्लासरूम एक्सेसरी नहीं रह गए हैं. शुरुआत कीजिए.

चॉकबोर्ड पेंट आसान भी है और खुशनुमा भी, क्लासी भी है और सुविधाजनक भी, यह आपकी अगली पसंदीदा सजावटी चीज बन सकता है. यह एक इस तरह का प्रोजेक्ट है जिसे आप अपने घर को एक अधिक निजी भाव देने के लिए अपने घर में आसानी से शामिल कर सकते हैं. अपने घर को दिलचस्प और बेहद व्यवस्थित बनाने के लिए ये चॉकबोर्ड पेंट आइडिया आज़माइए.

सबसे कूल हेडबोर्ड

अपने हेडबोर्ड पर चॉकबोर्ड पेंट आज़माइए, इससे न केवल आपके कमरे में एक बिंदास बदलाव आएगा बल्कि यह सुबह अपने माता-पिता को अचरज में डालने का एक कमाल का तरीका भी है. चाहे तो इस पर उनके लिए कोई प्यारा सा संदेश लिखिए या खुद को प्रेरित रखने के लिए कोई प्रेरणादायी वाक्य, यह चॉकबोर्ड बेहद कूल और अनूठा है.

अक्लमंद जगह

किचन ही वह जगह है जहां इस आइडिया से आपको सबसे बेहतर ढंग से मदद मिल सकती है. चाहे आपकी किराने की लिस्ट हो, आज का मेन्यू हो, या कभी न खत्म होने वाले आपके कंटेनर कलेक्शन की लेबलिंग करनी हो, इससे आपको जब चीजें तुरंत चाहिए हों तो उनकी तलाश करने में आपके समय की काफी बचत हो सकती है. गहरे पेंट से आपकी किचन की सजावट को उभरकर दिखाने में भी मदद मिल सकती है.

खूबसूरत एक्सेसरीज

जब बात चॉकबोर्ड पेंट को घर में शामिल करने की हो, तो आपके पास सिर्फ घर की दीवारें ही नहीं बल्कि और भी बहुत से अनगिनत विकल्प हैं. इस पेंट से शानदार चीजें बनाने/अपडेट करने की अपनी तलाश शुरू तो कीजिए, आप कस्टमाइज्ड कोस्टर, कैलंडर, खूबसूरत ट्रे और न जाने क्या-क्या बना डालेंगे. इन खूबसूरत एक्सेसरीज को शानदार तोहफों के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

एक उपयोगी बदलाव

अब समय है आपकी सुस्त अलमारियों और ड्रॉअर में जान डालने का, आपको चाहिए बस थोड़ा चॉकबोर्ड पेंट और देखिए इसका कमाल. आप उन्हें लेबल कर सकते हैं, तो इससे आपको वर्गीकरण में मदद मिलेगी. आप अपने नोट्स लिखने के लिए उनका मेमो के तौर पर इस्तेमाल भी कर सकते हैं.

पुराने दौर का अहाता

चॉकबोर्ड पेंट केवल आपके घर के अंदर ही नहीं बल्कि आपके अहाते में भी अपना जादू बिखेर सकता है. गमलों पर चॉकबोर्ड पेंट की थपकियां दीजिए, अपने पेड़-पौधों की लेबलिंग कीजिए, यह आपके गार्डन को और चमकाने का एक बढ़िया तरीका है.