घर में एक सीढ़ी मिली, और सोच रहे हैं कि इसका क्या करें? हां, यह खासतौर से एक एजी डेकोर एलिमेंट की तरह बेहतरीन काम करेगी, जिसके अपने खास फायदे भी हैं.

सजावट का मतलब है कि आप लीक से हटकर सोचें, आपके यहां पहले से मौजूद खास चीज़ों को, आपको सही से देखना आना चाहिए, ऐसी एक चीज़ सीढ़ी भी है. अपनी नीरस सजावट से किनारा करके, सीढ़ियां उपयोग करने के ये सरल तरीके आपके घर के नीरस कोनों में नई जान डाल सकते हैं, और इसका तरीका हम आपको बताते हैं. अपने घर में बेहतरीन ढंग से इस्तेमाल करने के लिए ये दिलचस्प सुझाव ध्यान से देखें. एक नजर डालें!

क्लासिक किचन

किचन में आपके पास कितना भी स्टोरेज स्पेस क्यों न हो, इसमें हमेशा ज्यादा की ज़रूरत बनी रहती है. तो, कम स्पेस में उस अतिरिक्त स्टोरेज के लिए सीढ़ी आपके लिए एक आसान विकल्प बन सकती है. आप अपने बर्तन और कंटेनर इस पर अच्छी तरह से व्यवस्थित करके इसे अपने चिक डिस्प्ले कार्नर की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं

आंखों को भला लगेगा

सीढ़ी को शेल्फ में बदलने से आपके लिविंग रूम में जो आकर्षण और रस्टिक टच आएगा, उसे आप कतई छोड़ना नहीं चाहेंगे. लैडर शेल्फ एक नया डाइमेंशन देते हैं और कम जगह लेने की वजह से ये छोटी जगहों के लिए उपयुक्त हैं. आप इसे रंग-बिरंगे गुलदस्ते और एंटीक डेकोर आइटम डिस्प्ले करने के लिए भी उपयोग कर सकते हैं. एक बोल्ड पृष्ठभूमि लैडर शेल्फ को अधिक आकर्षक बनाते हुए इसे खास बनाएगी.

चिक बॉथरूम सेटिंग

बाथरूम की अपनी न्यूट्रल सेटिंग को प्रभावशाली बनाने के लिए, सीढ़ी को बाथरूम की एक दीवार के सहारे रखें और इस पर अपने तौलिए और टॉयलेटरीज़ रखकर इसे स्टोरेज लैडर की तरह उपयोग करें. तौलियों के अरेंजमेंट और रंगों में आपकी पसंद बहुत मायने रखती है, इसलिए इसे ट्रेंडी और टाइडी रखने के लिए इसके डिस्प्ले पर खासतौर से ध्यान दें.

यूनिक शू रैक

आपके कमरे में इधर-उधर पड़े रहने वाले सभी जूतों को शालीनता से डिस्प्ले करने के लिए आप सीढ़ी का उपयोग कर सकते हैं. आप अपने स्कार्फ और अन्य हैंडी एक्सेसरी रखने के लिए भी कुछ स्पेस बना सकते हैं. कम में अधिक करना, और फिर भी इसे स्टाइलिश बनाए रखना ही असली मंत्र है.

गार्डन डायरीज

ये न केवल आपके गमले स्टैक और डिस्प्ले करने के लिए इस्तेमाल की जा सकती हैं, बल्कि इनको सही चमकदार पेंट करके आप अपने बगीचे को चमका भी सकते हैं. इन लैडर शेल्फ पर रंग-बिरंगे गमले रखकर आप अपने आंगन का नया रूप दे सकते हैं.