दीपावली का मौसम खत्म होने के साथ-साथ, दिए और कैंडल का उपयोग धीरे-धीरे अगले त्योहार के मौसम तक के लिए कम हो जाता है. लेकिन हर किसी को अच्छे लाइटिंग की चाह हमेशा रहती है! और इसलिए, हमने सोचा कि हम आपके घर के लिए फैशनेबल, अनोखे और मनमोहक लाइटों के सुझाव दें!

अनोखा टेबल लैंप

छोटी-छोटी चीजें एक बड़ा स्टाइल स्टेटमेंट बन सकती हैं. और इन दो टेबल लैंप में यह सिद्धांत बड़ी ही खूबसूरती के साथ दिख रहा है- एक रंगीन ग्लास के साथ यूरोपियन टच दे रहा है तो दूसरे में टेक्सचर्ड लैम्पशेड और ब्रास लोटस भारतीय पारंपरिक लुक दिख रहा है. बेहद खुबसूरत!

 
 
बिन्दु जोसफ़ के घर का लैम्पशेड
 
 

लाइट और शैडो

अलग-अलग लाइटिंग में अलग-अलग मटीरियल का उपयोग करके आप अपने कमरे में लाइट-शैडो-बैलेंस के साथ कुछ नया आजमा सकते हैं. मेटल की जालियों, हैंडमेड पेपर और पैटर्ड कैंडल होल्डर से दीवार पर अलग-अलग तरह की लाइटिंग की व्यवस्था करें. मूड लाइटिंग के लिए बिल्कुल सही!

 
 
(L) श्वेता देशमुख का घर; (C) प्लैटिना होम डेकोर की डिजाइन; (R) कार्लटन वुड्स क्रिएटर की डिजाइन
 
 

इन्हें लटकाएं!

सीलिंग लाइट के बहुत सारे विकल्प मौजूद हैं. हैंगिंग सीलिंग लाइट के दो यूनीक उदाहरण यहां दिखाए गए हैं. स्टैगर के लटकने वाले श्रृंखलाबद्ध लाइट बल्ब सीढ़ियों के लिए सरल, यूनीक और परफेक्ट हैं. और सिंगल लालटेन - जिसे शायद विदेश यात्रा के दौरान खरीदा गया है - की मदद से, सीधे डिजाइन में अलग फाइनल टच दिया जा सकता है.

हमें उम्मीद है कि आपको ये लाइटिंग कलेक्शन पसंद आए होगें! आपके प्रतिदिन के होम डेकोर हेतु अधिक डिजाइन, आइडिया, टिप्स, कलेक्शन व और भी बहुत कुछ जानने के लिए इस स्पेस को देखें!